छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी शाम 6 बजे तक दुकान बंद करने के आदेश, ठेले-गुमटी में खाने पर भी बैन | In this district of Chhattisgarh, orders to close shop till 6 pm, ban on eating in hand carts

छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी शाम 6 बजे तक दुकान बंद करने के आदेश, ठेले-गुमटी में खाने पर भी बैन

छत्तीसगढ़ के इस जिले में भी शाम 6 बजे तक दुकान बंद करने के आदेश, ठेले-गुमटी में खाने पर भी बैन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : April 6, 2021/11:38 am IST

गरियाबंद। गरियाबंद जिले में भी कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है, जारी गाइडलाइन के अनुसार सुबह 6 से शाम 6 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी, ठेले, गुमटी में खाने पर बैन होगा, केवल पार्सल की सुविधा होगी। वहीं होटल, रेस्टोरेंट रात 8 बजे तक बंद करने होंगे, SDM ने गरियाबंद शहर के लिए यह आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें: IBC24 की खबर का असर! कांग्रेस नेताओं की टीम ने मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए ये…

बता दें कि इसके पहले बिलासपुर जिले में भी कोरोना संक्रमण के कारण जिला प्रशासन ने एक नई गाइडलाइन जारी की है, नई गाइडलाइन के अनुसार 7 से 16 अप्रैल तक दुकानों के खुलने की समय सीमा तय कर दी गई है, यहां सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी। इनके अलावा होटल, रेस्टोरेंट, बार, ढाबा रात 9 बजे तक खुलेंगे और शराब दुकानें भी शाम 7 बजे तक बंद करना होगा। इसके अलावा प्रशासन ने रविवार को लगने वाली बाजार पर भी रोक लगा दी है, वहीं बाजार में लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, नहीं तो उन्हे भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें: सरकारी दफ्तरों में 50 से अधिक कर्मचारी हो चुके पॉजिटिव, 50 फीसदी कर…

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के कई जिलों में इस प्रकार की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है, राजधानी रायपुर में भी शाम 6 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति है, वहीं दुर्ग में आज से 9 दिनों का टोटल लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरोना संक्रमण की बात करें तो बीते दिन छत्तीसगढ़ में 7302 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जो कि अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, इस आंकड़े ने पिछले सभी रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: जिले में 7 से 16 अप्रैल तक शाम 7 बजे बंद होंगी दुकानें, शराब दुकाने…

 
Flowers