मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में जारी की भारी बारिश की चेतावनी, किसानों की बढ़ी चिंता | indian meteorological department issued alert to heavy rain in Chhattisgarh

मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में जारी की भारी बारिश की चेतावनी, किसानों की बढ़ी चिंता

मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ में जारी की भारी बारिश की चेतावनी, किसानों की बढ़ी चिंता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 21, 2019/1:58 pm IST

रायपुर: मानूसन की विदाई के बाद एक बार फिर प्रदेश में मौसम का ​मिजाज बदलने लगा है। इसी के चलते पिछले दो दिनों से राजधानी रायपुर सहित कई प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों को भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

Read More: 7th pay commission: दीवाली मनाने कर्मचारियों को मिलेगी एक माह की एडवांस सैलरी, DA का भी किया जाएगा भुगतान

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार कांकेर, सुकमा, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और नारायणपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे के भीतर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर सिस्टम एक्टिव हो गया है जिसके चलते तेज बारिश होने के आसार बनते दिख रहे हैं।

Read More: कवासी लखमा का बड़ा बयान, कहा- कर्जमाफी के बाद किसानों ने लिया और अधिक कर्ज, अगले साल नहीं होगी कर्जमाफी

मौसम विभाग की मानें तो 23 अक्टूबर को उत्तर पश्चिमी राजस्थान के आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को राजधानी का तापमान 32.5 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहा। हवा में नमी का स्तर 34 से 89 प्रतिशत तक रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री रह सकता है। वहीं 23 अक्टूबर को बादल छाएंगे और तापमान 32 डिग्री तक सिमट जाएगा।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक, DGP-IG सहित कई अफसर मौजूद

इससे पहले रविवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। दिनभर बादलों का घेरा बना रहा। शाम को तेज बारिश हुई और देररात तक बूंदाबांदी होती रही। वहीं शुक्रवार को चक्रवात के चलते प्रदेश में रायपुर, बिलासपुर, महासमुंद और जगदलपुर में बारिश की गई थी।

Read More: प्रियंका गाधी के ट्वीट पर कैलाश विजयवर्गीय का पलटवार, कहा- पता नहीं किन आंकड़ों के आधार पर कर रहीं हैं बात

इन राज्यों में भी भारी बारिश की चेतावनी

No photo description available.

No photo description available.

Read More: चित्रकोट विधानसभा में 74.39 फीसदी हुआ मतदान, भाजपा कांग्रेस ने किया जीत का दावा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3zvVssX_RBM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers