हुक्का लॉन्ज को 24 घंटों में बंद करने के निर्देश, इस शहर के महापौर ने दी चेतावनी

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jun 2019 08:56 PM, Updated On 15 Jun 2019 08:56 PM

भोपाल। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में बच्चियों के साथ बढ़ रही रेप की घटनाओं के मद्देनजर पूरे प्रदेश के लोगों में रोष है। बीजेपी इन घटनाओं के लिए प्रदेश सरकार पर लापरवाही का आरोप लगा रही है। इन घटनाओं के पीछे नशे को भी प्रमुख वजह माना जा रहा है। सीएम शिवराज ने राजधानी के मानस भवन में सभी वर्गौं के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मासूमों के साथ ज्यादती की बढ़ रहीं घटनाओं पर जब मंथन किया तो ये बात सभी ने एक राय से व्यक्त की । इन सभी घटनाओं के पीछे नशा एक बड़ी वजह रहा है। पूर्व सीएम शिवराज ने बैठक में हुक्का लाउंज बंद कराए जाने का विचार रखा जिस पर सर्व सहमति बनी।

ये भी पढ़ें- सरकारी स्कूलों के टीचर अब नहीं पढ़ा सकेंगे ट्यूशन, राज्य सरकार ने ज...

इस बैठक के बाद भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने हुक्का लॉन्ज संचालकों को सभी लांज बंद करने का अल्टीमेटम दे दिया है। महापौर आलोक शर्मा ने हुक्का लॉन्ज संचालकों को 24 घंटों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि संचालक स्वेच्छा से हुक्का लॉन्ज बंद कर दें, नहीं किए तो जनता बन्द कर देगी ।

ये भी पढ़ें- मियाद खत्म होने के बाद भी ईओडब्ल्यू के सामने पेश नहीं हुए माखनलाल व...

मध्यप्रदेश में बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती की घटनाओं को लेकर बीजेपी लगातार हमलावर रुख अख्तियार की हुई है। मासूमों के साथ बढ़ी ज्यादती की घटनाओं पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के मानस भवन में सभी धर्मों के गुरु, व्यापारी, जनप्रतिनिधियों, एनजीओ संचालकों, आम लोगों के साथ बैठक की। बैठक में शभी के विचार आमंत्रित किए गए। बैठक में सभी वर्गो ने इस बात पर सहमति जताई की कानून की सख्ती के साथ ही इस दिशा में सामाजिक चेताना लाने की कोशिश की जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने का आदेश ज...

पू्र्व सीएम शिवराज सिंह का हुक्का लाउंज बंद कराए जाने की बात कही । शिवराज ने रेप के दरिंदों को जल्द फांसी पर लटकाने के लिए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भोपाल से एक लाख पोस्ट कार्ड लिखे जाने का ऐलान किया। शिवराज ने 7 जुलाई को भोपाल के भवानी चौक से बेटी बचाओ मार्च शुरू करने का भी ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- सिंधिया को प्रदेश की कमान सौंपने की मांग, दिल्ली में समर्थक मंत्रिय...

बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। चौहान ने कहा कि ऐसी घटनाएं हो रही हैं कि बर्बरता भी कांप जाए । उन्होंने कहा कि बेटियों की चीखें गूंजती रहें तो देश खुश नहीं रहेगा । शिवराज ने कहा कि सजा के बाद भी फांसी नहीं मिलने से दरिंदों में ख़ौफ़ पैदा नहीं होता है। इस दौरान शिवराज ने कहा कि दरिंदों को फांसी पर लटकवाने के लिए अकेले सरकारी प्रयास से काम नहीं चलेगा । इसके लिए
सामाजिक आंदोलन भी चलाना पड़ेगा ।

ये भी पढ़ें- पानी की मांग को लेकर इन दो राज्य सरकार के बीच बढ़ा विवाद, प्रदेश को...

बैठक में शिवराज ने राजधानी में होगा बड़ा सामाजिक आंदोलनलाने की बात कही। शिवराज ने बेटी बचाओ मार्च निकालने की रणनीति बनाने की भी जानकारी दी। बेटियों के सम्मान में हर घर से लोगों को निकालने की अपील शिवराज सिंह चौहान ने की। शिवराज ने लोगों के साथ बेटी बचाओ मार्च निकालने का ऐलान किया । भोपाल से ये आंदोलन पूरे प्रदेश में ले जाए जाने की रणनीति भी बनाई गई।

Web Title : Instructions to close hookah lounge in 24 hours The city's Mayor warned

जरूर देखिये