दहेज के लिए प्यार की बलि, प्रेमी ने भरी पंचायत में किया निकाह से इंकार, तो प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी | Love sacrificed for dowry, lover refuses to marry in panchayat, then girlfriend commits suicide

दहेज के लिए प्यार की बलि, प्रेमी ने भरी पंचायत में किया निकाह से इंकार, तो प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी

दहेज के लिए प्यार की बलि, प्रेमी ने भरी पंचायत में किया निकाह से इंकार, तो प्रेमिका ने कर ली खुदकुशी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 9, 2021/11:25 am IST

बदायूं: साबरमती नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि एक और दहेज का मामला सामने आ गया। दरअसल अहमदाबाद की आयशा बाद अब बदायूं की शमां का रिश्ता भी दहेज की भेंट चढ़ गया। शमां का निकाह मंगनी से पहले ही टूट गया और उसने खुदकुशी कर ली।

Read More: स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट, 500 का नोट देकर पुलिस ने भेजा फर्जी ग्राहक, दो युवती एक युवक गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार घटना बदायूं के सकरी जंगल गांव की है, जहां रहने वाल शमां का निकाह अतीक से तय हुआ था। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के प्रेम संबंधों की जानकारी जब उनके परिजनों को लगी तो उन्होंने दोनों का निकाह करवाने का फैसला लिया। 17 मार्च को दोनों की मंगनी भी होने वाली थी।

Read More: कॉलेजों में मई से शुरू होगी नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया, निर्देश जारी

बताया गया कि मंगनी के पहले शमां ने निकाह से पहले कुछ शर्तें रखी थी, लेकिन युवती के परिवार वाले लड़के की शर्त को पूरा करने में असमर्थ थे। हालांकि आपसी बातचीत से कर मामले को सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। अंतत: पंचायत बुलाई गई और पंचों ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की। लेकिन लड़के ने भरी पंचायत में दहेज के बिना लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया। जिस युवक से बेइंतहा प्रेम करती थी उसकी ऐसी बातों को सुनकर शमां ने खुदकुशी कर ली।

Read More: सदन में विनियोग विधेयक पास, सीएम भूपेश बघेल ने की न्याय योजना की राशि आबंटन के लिए मंत्रिमंडलीय उपसमिति के गठन की घोषणा

बताया जा रहा है कि भरी पंचायत में अतीक ने शमां के मुंह पर निकाह के लिए मना कर दिया था। अपने प्रेमी के बदले अंदाज ने शमां को अंदर तक झकझोर दिया था, जिसके बाद शमां सीधे घर गई और कमरे में फंदे पर लटककर जान दे दी। शमां पहले से ही कह रही थी कि अगर उसका निकाह अतीक से नहीं हुआ तो वह अपनी जान दे देगी।

Read More: देश के 230 VIP को मिलती है केंद्र सरकार से सुरक्षा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने लोकसभा में दी अहम जानकारी