कर्जमाफी की लेकर आयोजित बैठक, जानिए किसानों के लिए मंत्री का फरमान | Meeting on debt waiver, know the minister's order for farmers

कर्जमाफी की लेकर आयोजित बैठक, जानिए किसानों के लिए मंत्री का फरमान

कर्जमाफी की लेकर आयोजित बैठक, जानिए किसानों के लिए मंत्री का फरमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : June 13, 2019/7:41 am IST

जबलपुर। किसान कर्ज माफी की बैठक के बाद प्रभारी मंत्री प्रियवत सिंह ने कहा है कि पात्र किसानों को यदि कर्जमाफी का लाभ नहीं मिला है तो उन किसानों को खाद बीज की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अपना वादा जरूर पूरा करेगी।

ये भी पढ़ेें: अवैध शराब पर मुख्यमंत्री ने जारी किए निर्देश, कहा- शराब बिक्री हुई तो पुलिसकर्मियों पर होगी ये 

मंत्री प्रियवत सिंह ने कहा कि नई कर्जमाफी की जानकारी SMS के माध्यम से लोगों को दी जाएगी। वहीं मंत्री से कर्जमाफी को लेकर किए गए सवाल पर वे गोलमोल जवाब दिया। जबकि सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक में कमलनाथ ने कोर कमेटी को निर्देश देते हुए कहा है कि किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण लागू किया जाए।

ये भी पढ़ेें: एक गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोगों को उल्टी- दस्त की शिकायत, इस कारण से पड़े 

हालांकि राज्य शासन की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि ऐसे किसान, जिनके चालू ऋण खाते रुपये 50,000 से अधिक हैं तथा नान-परफार्मिंग असेट रुपये दो लाख से अधिक हैं और जय किसान फसल ऋण माफी योजना के प्रथम चरण में उनके प्रकरण स्वीकृत नहीं हुए हैं, उनके प्रकरणों की स्वीकृति की कार्यवाई तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/J7OV-On2k7Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers