छत्तीसगढ़ के इन जिलों में रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें जरूरी सामान, बंद रहेंगी दुकानें | Total Lockdown in sunday at Various District of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें जरूरी सामान, बंद रहेंगी दुकानें

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, आज ही खरीद लें जरूरी सामान, बंद रहेंगी दुकानें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : July 11, 2020/1:28 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से दर्जनों नए मामले सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर बिगड़ते हालात को देखते हुए राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने भी छत्तीसगढ़ में दोबारा लॉकडाउन किए जाने की बात कही है। बता दें कि प्रदेश में जशपुर, नारायणपुर और दंतेवाड़ा में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया है।

Read More: 13 से 16 जुलाई के बीच राजधानी सहित इन जिलों में हो सकती झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नारायणपुर में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में आज और कल यानि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया गया है। जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सर्व दलीय नेताओं और व्यपारियों ने 2 दिन का लॉकडाउन घोषित रखा है। इस अवधि में सभी जरूरी सेवाएं चालू रखी गई है, साथ ही किराना और बाकी दुकानों को भी बन्द रखा गया है। जिले की सभी दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेगी। इसके साथ ही व्यापारियों ने बाकी दिन दुकान खुलने व बन्द करने की समय सीमा भी तय कर दी है।

Read More: फिर ​ट्रोलर्स के निशाने पर आए राहुल गांधी, पीएम मोदी के इस ट्वीट को रिट्वीट कर लिखा ‘असत्याग्रही’

जशपुर में शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन
कलेक्टर महादेव कावरे ने जिले में कोरोना महामारी के संक्रमण से आम नागरिकों के बचाव के लिए पूर्व में जारी आदेशों को यथावत रखते हुए दिनांक 11 एवं 12 जुलाई 2020 को जशपुर जिले के संपूर्ण सीमाक्षेत्र में लॉकडाउन किया जाता है। इस दौरान जशपुर जिले में उक्त दिवस को केवल शासकीय प्रतिष्ठान कार्यालय निर्धारित समयावधि में संचालित होंगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अस्पताल, मेडिकल दुकानें, पेट्रोल पंप, दुग्ध डेयरी एवं गैस एजेंसियों खुल सकेंगी।

Read More: पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, MP में कांग्रेस सरकार का एनकाउंटर करने वाले ‘विकास दुबे’ का उपचुनाव में करना है एनकांउटर

दंतेवाड़ा में शुक्रवार से रविवार तक लॉकडाउन
देश भर के साथ दंतेवाडा में भी कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों के व्यापारी खासा ए‍हतियात बरत रहे हैं। अनलॉक की प्रक्रिया जारी रहने के बाद भी गांवों में व्यापारी आपसी सहमति से लॉकडॉउन कर रहे हैं। शुक्रवार को कुआकोण्डा इलाके के मैलावाडा गांव के व्यापारियों ने रविवार तक के लिये लॉकडॉउन की घोषणा कर दी है। कैशलेस विलेज पालनार में शुक्रवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार भी बंद रहा। शनिवार को नकुलनार में लगने वाले साप्ताहिक बाजार को बंद रखा गया। यहां शेष दुकानें भी शनिवार को बंद रही रहीं। नकुलनार के जनप्रतिनिधियों की माने तो जुलाई माह में साप्ताहिक बाजार पूरी तरह से बंद रखेंगें। जरूरी सेवाओं वाली दुकानों को छोड शेष दुकाने शनिवार को बंद रहीं। बता दें कि इस इलाके में ओडिशा और आंध्र के व्यापारी भी नकुलनार बाजार में पहुंचते हैं।

Read More: केंद्रीय विश्वविद्यालयों में भी अंतिम छात्रों की परीक्षाएं रद्द करने की मांग, दिल्ली सीएम ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

गौरतलब है कि प्रदेश में टोटल लॉकडाउन किए जाने को लेकर सामने आई खबरों को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नकार दिया था। उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर फर्जी खबर चलाई जा रही है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना अब ट्रांसमिशन स्टेज पर है और लाकडाउन की स्तिथि है। कोरोना के मामले में छत्तीसगढ़ भारत में अभी तक सबसे सुरक्षित राज्यों में से एक है और यह झूठी ख़बरें उन लोगों द्वारा चलाई जा रही हैं जो इस बात से बहुत दुखी हैं। हम ऐसी झूठी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही करने जा रहे हैं। मैं सभी छत्तीगढ़वासियों से कहना चाहता हूं कि केवल स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी पर ही विश्वास करें। आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हम मिल कर, एक साथ, कोरोना को हराएंगे।

Read More: तीन राज्यों की पुलिस को चकमा देकर कानपुर से उज्जैन तक ऐसे पहुंचा विकास दुबे, उज्जैन में रिश्तेदार के यहां काटी रात

बता दें कि प्रदेश में अब तक 3852 कुल पॉजिटिव केस सामने आए हैं। छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 807 हो गई है। वहीं, अब तक प्रदेश में 3028 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। बता दें कि प्रदेश में अब तक तक 17 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Read More: टोटल लॉकडाउन में भी खुली रहेंगी शराब की दुकानें! ‘पटवारी’ पूछे- क्या सिर्फ रेस्टोरेंट्स, शॉपिंग मॉल में फैलता है कोरोना?

 
Flowers