महिला दिवस विशेष : प्रधानमंत्री करेंगे 'शक्ति' से संवाद, आज महिलाएं ऑपरेट करेगी पीएम मोदी का सोशल मीडिया | Women's Day special: Prime Minister will communicate with 'Shakti' Today, women will operate PM Modi's social media

महिला दिवस विशेष : प्रधानमंत्री करेंगे ‘शक्ति’ से संवाद, आज महिलाएं ऑपरेट करेगी पीएम मोदी का सोशल मीडिया

महिला दिवस विशेष : प्रधानमंत्री करेंगे 'शक्ति' से संवाद, आज महिलाएं ऑपरेट करेगी पीएम मोदी का सोशल मीडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 8, 2020/2:02 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास पर नारी शक्ति पुरस्कार प्राप्त महिलाओं से चर्चा करेंगे। पीएम मोदी महिलाओं की प्रेरित करने वाली कहानियां भी सुनेंगे। महिलाएं बी अपनी बात पीएम के समक्ष रख पाएंगी। एक अन्य कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करेंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार हर वर्ष व्यक्तिगत के साथ ही समूह व संस्थाओं को महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम करने पर दिया जाता है। यह पुरस्कार विशेष रूप से कमजोर और पिछड़ी महिलाओं को उनके असाधारण काम करने पर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- Yes Bank ने बढ़ा दी ‘भगवान’ की चिंता, ज्यादा ब्याज पाने के लालच में…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति के प्रति सम्मान जताने के लिए सोशल मीडिया के अपने सभी माध्यमों को महिलाओं को समर्पित करेंगे। खुद महिलाएं रविवार को मोदी के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ऑपरेट करेंगी।

ये भी पढ़ें- जब रोने लगे पीएम मोदी, महिला ने कहा ‘मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, ल…

पीएम मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट के जरिए कहा था कि वह सोशल मीडिया छोड़ने की सोच रहे हैं। लेकिन एक दिन बाद ही मंगलवार को उन्होंने खुलासा किया कि आठ मार्च को महिला दिवस पर वह अपना अकाउंट ऐसी महिलाओं को देंगे, जिनका जीवन हमें प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर 5.34 करोड़, इंस्टाग्राम पर 3.54 करोड़ और फेसबुक पर 44,649,542 फॉलोअर्स हैं।