भाजपा ने पिछले 20 साल में छिंदवाड़ा के लिए कुछ भी नहीं किया : कमलनाथ |

भाजपा ने पिछले 20 साल में छिंदवाड़ा के लिए कुछ भी नहीं किया : कमलनाथ

भाजपा ने पिछले 20 साल में छिंदवाड़ा के लिए कुछ भी नहीं किया : कमलनाथ

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 09:20 PM IST, Published Date : March 29, 2024/9:20 pm IST

छिंदवाड़ा, 29 मार्च (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि मध्य प्रदेश में 20 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद भाजपा ने उनके गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा के लिए कुछ भी नहीं किया। राज्य के मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के विकास का श्रेय लेने की कोशिश भी की।

उन्होंने कहा कि भाजपा विकास की बड़ी-बड़ी बातें जरूर करती है, लेकिन अपने गृह जिले के जनप्रतिनिधि के रूप में स्थानीय निवासियों के काम वह खुद करा रहे हैं। कमलनाथ ने कहा, ‘भाजपा (विकास की) बड़ी-बड़ी बातें करती है। वह (राज्य में) 20 साल से सत्ता में है, लेकिन उसने छिंदवाड़ा जिले के लिए कुछ नहीं किया। चाहे कोई भी सरकार बनाए, जनता के काम हम करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘‘छिंदवाड़ा नहीं रुकेगा क्योंकि मैं ही हूं जो आपके काम करा रहा हूं।’’

कमलनाथ छिंदवाड़ा जिले के परासिया क्षेत्र में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। छिंदवाड़ा में 19 अप्रैल को पहले चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। भावुक कमलनाथ ने सभा में कहा, ‘मुझे अंत तक आपका प्यार और विश्वास मिलने की उम्मीद है और मैं आपसे एक ही बात कहूंगा-आपको सच्चाई के साथ खड़ा होना चाहिए।’

भाजपा मध्य प्रदेश में दिसंबर 2018-मार्च 2020 की अवधि को छोड़कर 2003 से सत्ता में है। 15 महीने की इस अवधि में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस ने राज्य में शासन किया था।

कमलनाथ ने कहा कि वह ‘‘गारंटी’’ दे रहे हैं कि छिंदवाड़ा जिले के लोगों के काम कभी नहीं रुकेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले 44 वर्षों में छिंदवाड़ा जिले का विकास सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास किया है जिससे यह क्षेत्र आज देश में अलग पहचान रखता है।

छिंदवाड़ा दशकों से कांग्रेस का गढ़ रहा है। कमलनाथ लोकसभा में इस सीट का नौ बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वह वर्तमान में छिंदवाड़ा क्षेत्र से विधायक हैं।

कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से निवर्तमान सांसद नकुलनाथ इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला भाजपा की जिला इकाई के अध्यक्ष विवेक बंटी साहू से है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य में कांग्रेस के खाते में केवल छिंदवाड़ा सीट गई थी। भाजपा ने राज्य की 29 में से 28 लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी।

भाषा हर्ष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)