मप्र की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के नकुलनाथ ने नामांकन दाखिल किया |

मप्र की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के नकुलनाथ ने नामांकन दाखिल किया

मप्र की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस के नकुलनाथ ने नामांकन दाखिल किया

:   Modified Date:  March 26, 2024 / 03:09 PM IST, Published Date : March 26, 2024/3:09 pm IST

छिंदवाड़ा, 26 मार्च (भाषा) मध्य प्रदेश में पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के एकमात्र विजेता नकुल नाथ ने मंगलवार को अपने पारंपरिक छिंदवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नौ बार किया है।

अपनी पत्नी और माता-पिता के साथ नकुल ने छिंदवाड़ा में निर्वाचन अधिकारी को अपने कागजात सौंपे। इससे पहले कमल नाथ और नकुल नाथ ने कस्बे के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।

इस मौके पर उनके समर्थकों ने एक रैली भी निकाली, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने भाग लिया।

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 2019 में भाजपा ने छिंदवाड़ा को छोड़कर 28 सीटों पर जीत हासिल की थी। भगवा पार्टी ने नकुलनाथ के खिलाफ अपनी जिला इकाई के अध्यक्ष विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा है।

छिंदवाड़ा सीट हालांकि कांग्रेस का गढ़ रही है और कांग्रेस यहां सिर्फ एक बार चुनाव हारी है, लेकिन भाजपा इस बार इस सीट को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रही है।

2019 में नकुल नाथ ने छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से भाजपा के नाथन शाह के खिलाफ 37,000 से अधिक वोटों से अपना पहला चुनाव जीता था। कमल नाथ ने 2014 में इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के चंद्रभान सिंह के खिलाफ 1.16 लाख वोटों से जीत हासिल की थी।

छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

भाषा दिमो नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers