नकुल नाथ ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया, सत्तारूढ़ पार्टी पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया |

नकुल नाथ ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया, सत्तारूढ़ पार्टी पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया

नकुल नाथ ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया, सत्तारूढ़ पार्टी पर अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  February 29, 2024 / 07:32 PM IST, Published Date : February 29, 2024/7:32 pm IST

छिंदवाड़ा (मप्र), 29 फरवरी (भाषा) कांग्रेस सांसद नकुल नाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ जाने की अटकलों को खारिज करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि न तो वह और न ही उनके पिता कमलनाथ भाजपा में जा रहे हैं।

उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में एक कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा कि भाजपा द्वारा उनके पिता और उनको लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं।

नकुलनाथ ने कहा, ‘‘एक-डेढ़ महीने में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है। भाजपा के लोग अफवाहें फैला रहे है कि कमलनाथ जी और मैं भाजपा में जा रहे हैं। मैं आज इस सभा में स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि न ही कमलनाथ जी भाजपा में जा रहे हैं और न ही मैं भाजपा में जा रहा हूं।’’

उनकी इस टिप्पणी के समय कमलनाथ भी मंच पर मौजूद थे।

बाद में नकुलनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट के माध्यम से भी कुछ ऐसी ही टिप्पणी की। उनकी पोस्ट को कमलनाथ ने रि-पोस्ट किया।

नकुल ने पोस्ट में कहा, ‘‘आगामी चुनाव में अपनी हार के डर से भाजपा के लोग हमारे भाजपा में जाने की झूठी अफ़वाह फैला रहे हैं । मैं आज इस मंच से स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि न ही आदरणीय कमलनाथ जी भाजपा में जा रहे है और न ही नकुल नाथ भाजपा में जा रहा है।’’

उन्होंने पहली बार भाजपा में जाने की अटकलों को सार्वजनिक रूप से खारिज किया है।

पिछले दिनों कमलनाथ और नकुल नाथ के कांग्रेस छोड़ने को लेकर अटकलें लगाई गई थीं। इन अटकलों को उस वक्त बल मिला था जब नकुल नाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपने परिचय से ‘कांग्रेस’ हटा दिया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि कमलनाथ पार्टी और गांधी-नेहरू परिवार का साथ नहीं छोड़ेंगे।

छिंदवाड़ा एक ऐसा संसदीय क्षेत्र है जहां कमलनाथ नौ बार सांसद रहे हैं। पिछले चुनाव में उनके पुत्र नुकल ने जीत दर्ज की थी।

भाजपा कमलनाथ इस किले को भेदने के लिए इस हर संभव प्रयास कर रही है। उसने चुनाव से पहले कांग्रेस से 50 हजार कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा है।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटें हासिल की थी, लेकिन छिंदवाड़ा जीतने में असफल रही।

पिछले रविवार को ग्वालियर और खजुराहो में सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बूथ कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करें।

भाजपा की छिंदवाड़ा जिला इकाई के अध्यक्ष बंटी साहू ने बृहस्पतिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘एक फरवरी से अब तक कुल पांच हजार कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो चुके हैं क्योंकि वे पिछले महीने अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार करने के अपनी पार्टी के फैसले से नाखुश थे।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘चुनाव से पहले 50 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा है… जो लोग कांग्रेस से नाखुश हैं वे हमारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।’’

कमलनाथ ने पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि नकुल इस सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे।

भाषा हक दिमो राजकुमार हक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers