इस छात्र के लिए सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐसा काम कि अब लोग कह रहे हैं 'जो कहा सो किया', जानिए क्या है माजरा

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Jul 2019 06:57 PM, Updated On 11 Jul 2019 06:57 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने सत्ता में आने से पहले ही प्रदेश की जनता के हित में काम करने का ऐलान किया था। वहीं, दूसरी ओर सत्ता में आने के बाद सरकार ने जनता के लिए ऐसा काम किया है, जिसे देखकर प्रदेश की जनता भी अब कहने लगी है 'जो कहा सो किया'। जी हां सीएम भूपेश बघेल ऐसे छात्र की मदद के लिए सामने आए हैं, जिसने जेईई में चयन होने के बाद आगे की पढ़ाई की उम्मीद छोड़ दी थी। क्योंकि परिवार की माली हालत ठीक नहीं थी।

Read More: कमलनाथ सरकार की डिनर डिप्लोमेसी, कर्नाटक- गोवा संकट के बाद मध्यप्रदेश में एकजुटता दिखाने की कोशिश

दरअसल सीएम भूपेश बघेल ने कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बनखैरा निवासी अजय कुमार ध्रुर्वे को कम्यूटर साइंस एण्ड डिजाईन कोर्स की पढ़ाई के लिए 1 लाख रूपए स्वेच्छानुदान दी है। सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में कबीरधाम कलेक्टर महादेच कावरे को निर्देश जारी कर दिया है।

Read More: क्या मेजबान इंग्लैंड को मिलेगा फाइनल का टिकट या फिर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

अजय कुमार ध्रुर्वे का चयन वर्ष 2019 में जेईई मेंस के अंतर्गत कम्यूटर साइंस एण्ड डिजाईन कोर्स में चयन हुआ है। चूंकि उनके माता-पिता की आर्थिक स्थिति कमजोर है, इसलिए उन्होने कबीरधाम कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री से आगे की पढ़ाई के लिए स्वेच्छानुदान से राशि की मांग की थी। इस बात की जानकारी होने पर सीएम भूपेश बघेल ने 1 लाख रूपए की मदद दिया है।

Read More: दंतेवाड़ा के पूर्व कलेक्टर सौरभ कुमार के खिलाफ करोड़ों की गड़बड़ी का मामला, कार्रवाई के आदेश

विद्यार्थी अजय और उनके माता-पिता ने मदद मिलने पर मुख्यमंत्री बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि अब वह आगे की पढ़ाई कर सकेंगा और उनका सपना पूरा होगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा इससे पहले भी कबीरधाम जिले से पैरा एथलेटिक्स के गोल्ड पदक विजेता देवसिंह और छोटी मेहरा को राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता के अभ्यास के लिए खेल की आवश्यक समाग्री उपलब्ध कराने के लिए 25 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Read More: ऐसा है इस सरकारी अस्पताल का हाल, डॉक्टर छाता लेकर कर रहे मरीजों का इलाज

Web Title : CM Bhupesh baghel help 1 lakh to student for Higher studies

जरूर देखिये