दीक्षा-ऋतुराज प्रेम विवाह: हाईकोर्ट ने दी इस पक्ष को राहत, पुलिस को जारी किए निर्देश | Diksha-Rituraj Love Marriage: The High Court gave relief to this party Instructions issued to the police

दीक्षा-ऋतुराज प्रेम विवाह: हाईकोर्ट ने दी इस पक्ष को राहत, पुलिस को जारी किए निर्देश

दीक्षा-ऋतुराज प्रेम विवाह: हाईकोर्ट ने दी इस पक्ष को राहत, पुलिस को जारी किए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 23, 2019/9:04 am IST

जबलपुर। प्रयागराज की दीक्षा और भोपाल निवासी रितुराज प्रेम विवाह मामले में जबलपुर हाईकोर्ट ने अहम निर्देश दिए हैं। हाईकोर्ट ने पुलिस को प्रेमी जोड़े को सुरक्षा देने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने पुलिस को ये भी निर्देश दिया है कि वह रितुराज, दीक्षा और रितुराज के पिता वी के राजपूत से उत्तर प्रदेश पुलिस पूछताछ ना कर सके ये भी सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें- सिन्थेटिक दूध व मावा के अवैध व्यापार से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्यवाही करें, ऐसे लोग

बता दें कि दीक्षा के परिजनों ने उसके अपहरण का मामला इलाहाबाद में दर्ज कराया है। इस मामले में यूपी पुलिस छानबीन कर रही है। हाईकोर्ट ने अपहरण के मामले में बिना मध्यप्रदेश पुलिस की अनुमति के पूछताछ नहीं किए जाने के निर्देश दिए हैं। प्रेमी जोड़े ने ऑनर किलिंग की आशंका के चलते जबलपुर हाईकोर्ट में ये याचिका लगाई है।

ये भी पढ़ें- जिला सहकारी बैंक के पूर्व एमडी की याचिका खारिज, बैंक की निवेश नीति …

बता दें कि दीक्षा इलाहाबाद के पूर्व भाजपा महापौर मुरारीलाल अग्रवाल की पोती है । दीक्षा ने 5 जुलाई को भोपाल में युवक रितुराज सिंह राजपूत से प्रेम विवाह कर लिया है। शादी के बाद दीक्षा ने साक्षी मिश्रा की तर्ज पर एक वीडियो में परिवारजनों पर उसे जान से मारने के गंभीर आरोप लगाए थे। दीक्षा ने अपने ही परिजनों और पूर्व महापौर अग्रवाल पर पॉलिटिकल पावर इस्तेमाल करने का आरोप लगाकर अपनी जान को खतरा बताया था।

ये भी पढ़ें- यात्रा के दौरान अफसर की पत्नी से छेड़छाड़ करना DIG को पड़ा भारी, रे…

इस मामले में लड़की दीक्षा ने एक वीडियो जारी किया था। लड़की ने वीडियो जारी करते हुए अपना नाम दीक्षा राजपूत बताया था। जिसमें उसका कहना है कि उसने पूरे होश हवास में 5 जुलाई को भोपाल के ऋतुराज सिंह राजपूत से शादी की है। साथ ही अपने परिवार पर दीक्षा ने राजनीतिक पावर का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए जान का खतरा बताया था। दीक्षा का कहना है, ”अगर हमारे साथ कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार पिता बुआ और फूफा जिम्मेदार होंगे।”

ये भी पढ़ें- कार शोरुम संचालक कर रहा था GST में बड़ी हेराफेरी, दो बिल बनाकर करता …

ये है मामला
भोपाल के रहने वाले बीके राजपूत का बेटा ऋतुराज सिंह राजपूत गुजरात के भुज में एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर है। 3 साल पहले ऋतुराज की मुलाकात इलाहाबाद की रहने वाली दीक्षा अग्रवाल से थाणे (महाराष्ट्र) के आश्रम में हुई थी। दोनों की बातचीत शुरू हुई और बात शादी तक पहुंच गई। ऋतुराज चार जुलाई को दीक्षा से मिलने इलाहाबाद गया था जिसके बाद वो दीक्षा को अपने साथ ले आया। दोनों ने शादी कर ली।

 
Flowers