उमेश, श्रेयस और शाहबाज को भारतीय टीम में शामिल किया गया |

उमेश, श्रेयस और शाहबाज को भारतीय टीम में शामिल किया गया

उमेश, श्रेयस और शाहबाज को भारतीय टीम में शामिल किया गया

: , November 29, 2022 / 08:11 PM IST

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (भाषा) तेज गेंदबाज उमेश यादव, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और हरफनमौला शाहबाज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए बुधवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया श्रृंखला में टीम से बाहर रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह तिरुवनंतपुरम में शुरुआती टी20 से पहले टीम से जुड़ गये हैं।

हरफनमौला खिलाड़ी दीपक हुड्डा पीठ में चोट के कारण इस श्रृंखला से बाहर हो गये हैं जबकि हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार चोट से जुड़ी पुरानी समस्याओं से निपटने के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रहेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से जारी विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने कहा, ‘‘ मोहम्मद शमी कोविड-19 से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे हैं। वह तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने उमेश को शमी के स्थान पर और श्रेयस अय्यर को हुड्डा की जगह टीम में शामिल किया है। इसके अलावा शाहबाज अहमद को भी टी20 टीम से जोड़ा गया है।’’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम बुधवार को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के बाद दो अक्टूबर को गुवाहाटी और चार अक्टूबर को इंदौर में मैच खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)