त्रिपुरा में बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव के लिए तैयारी पूरी

त्रिपुरा में बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव के लिए तैयारी पूरी

: , June 22, 2022 / 10:04 PM IST

अगरतला, 22 जून (भाषा) त्रिपुरा में चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किये गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगरतला, टाउन बारदोवाली, सुरमा और जुबराजनगर सीट पर 222 मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि मतदानकर्मी, ईवीएम समेत चुनाव से संबंधित उपकरण लेकर अपने बूथ पर पहुंच गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी किरण गित्ते ने बुधवार को कहा, “मुक्त, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किये गए हैं।”

उन्होंने कहा, “सभी मतदान केंद्रों पर सीआरपीएफ और बीएसएफ कर्मी तैनात रहेंगे क्योंकि केंद्र ने अतिरिक्त बलों की 25 कंपनियां भेजी हैं ताकि मतदाता निडर होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।” गित्ते ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की सुविधा उपलब्ध होगी और ‘माइक्रो ऑब्जर्वरों’ को तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “इसके अलावा मतदान के दौरान बूथ के बाहर सर्विलांस के लिए वीडियोग्राफी की सुविधा दी जाएगी।” चार निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 1,89,032 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इस उपचुनाव में कुल 22 प्रत्याशी खड़े हैं।

भाषा यश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)