मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दो दिन बाद तापमान में होगी भारी गिरावट, शीतलहर के आसार | Meteorological Department issued alert, after two days there will be a huge drop in temperature, cold wave is expected

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दो दिन बाद तापमान में होगी भारी गिरावट, शीतलहर के आसार

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, दो दिन बाद तापमान में होगी भारी गिरावट, शीतलहर के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 8, 2021/4:49 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से शीतलहर पढ़ने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने 10 जनवरी से प्रदेश में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट जारी रहने की जानकारी दी है और इसके कारण ठंड बढ़ सकती है।

Read More News: MP Ki Baat: अब दलाल गैंग पर टेढ़ी नजर! आखिर मंत्रियों को इस वक्त चेताने की जरुरत क्यों पड़ी?

शीत लहर को देखते हुए मौसम विज्ञान विभाग ने एक एडवाइजरी जारी किया है। यह एडवाइजरी पूरे भारत के लिए तीन भागों में दिया गया है जिसमें प्रथम भाग व्यक्तियों के लिए दूसरा भाग कृषि के लिए तथा तीसरा भाग पशुधन के लिए है दिए गए। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एडवाइजरी के अनुसार सावधानी बरतकर होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है।

Read More News:  रमन सिंह का पुराना पत्र वायरल कर कांग्रेस ने कहा- प्रदेश की जनता चाहती है कि आप ऐसी ही एक और चिट्ठी प्रधानमंत्री को लिखें 

मौसम विभाग ने शीतलहर से बचने के लिए जारी की गई एडवाइजरी में कहा सलाह दी गई है कि शीतलहर के दौरान पर्याप्त गर्म कपड़े ही पहने, आपातकालीन दवाइयां रखें, ठंडी हवा से बचे। गीले कपड़े बिलकुल नहीं पहने। दस्ताने को प्राथमिकता दें। मौसम की खबरों से अपडेट रहे। पर्याप्त पानी स्टोर करें। गर्म पानी का सेवन लाभदायक है। बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचाएं।

Read More News: नए साल पर छत्तीसगढ़ के राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को मिली बड़ी सौगात, 7 अधिकारी  

 
Flowers