ऋषभ पंत ने छोड़ी स्टम्पिंग तो याद आए धोनी, कोहली ने खराब फील्डिंग-कीपिंग को बताया हार के लिए जिम्मेदार | Kohli blames poor fielding-stamping responsible for defeat

ऋषभ पंत ने छोड़ी स्टम्पिंग तो याद आए धोनी, कोहली ने खराब फील्डिंग-कीपिंग को बताया हार के लिए जिम्मेदार

ऋषभ पंत ने छोड़ी स्टम्पिंग तो याद आए धोनी, कोहली ने खराब फील्डिंग-कीपिंग को बताया हार के लिए जिम्मेदार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 11, 2019/12:25 pm IST

नई दिल्ली । मोहाली में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा वनडे मैच में क्रिकेट प्रेमियों को महेंद्र सिंह धोना की कमी जमकर खली। इस मैच में विकेटकीपर ऋषभ पंत की दो गल्तियों के चलते भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 359 रन के लक्ष्य को चार विकेट और 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया और पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर दी। इस मैच की हार के लिए कप्तान विराट कोहली ने खराब फील्डिंग और खराब कीपिंग को जिम्मेदार ठहराया।

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, धवन और भुवनेश्वर को …

मैच के 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धौनी के अंदाज में एलेक्स कैरी को रनआउट करने की कोशिश की, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हो पाए। युजवेंद्र चहल की गेंद कैरी के पैड्स पर लगी और पंत के बाईं ओर गई। कैरी बिना ये जाने कि बॉल किस तरफ गई है, रन के लिए दौड़ पड़े। ऐसे में पंत ने बिना देखे धोनी के स्टाइल में गेंद को स्टंप पर निशाना बनाया। लेकिन वह चूक गए और कैरी ने एक रन ले लिया।

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के नाम पर होगा पवेलियन स्टैंड, माही ने उद्घाटन करने से कि…

बता दें कि विश्व कप की तैयारियों के बीच इस मैच में टीम के अनुभवी विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिया गया था और उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया। पंत इस मैच में विकेट के पीछे प्रभावित करने में असफल रहे। उन्होंने आसान स्टंपिंग का मौका गंवाने के साथ ही विकेट के पीछे रन रोकने की कई गुंजाइश छोड़ी। वहीं मैदान में जब कोहली बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे तो दर्शकों ने धोनी बुलाओ-धोनी बुलाओ का शोर भी किया ।

ये भी पढ़ें- आर्मी कैप पहनकर मैदान में उतरी टीम इंडिया, शहीद जवानों के परिवार की…

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे। हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था। हम उन मौकों को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया। पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।”