एनएमडीसी डिपॉजिट 13 में परियोजना पर रोक, पेड़ कटाई की जांच करेगी तीन सदस्यीय समिति | Order to stop the project in NMDC deposit 13

एनएमडीसी डिपॉजिट 13 में परियोजना पर रोक, पेड़ कटाई की जांच करेगी तीन सदस्यीय समिति

एनएमडीसी डिपॉजिट 13 में परियोजना पर रोक, पेड़ कटाई की जांच करेगी तीन सदस्यीय समिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 11, 2019/1:58 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने दंतेवाड़ा के ग्राम हिरोली में एनएमडीसी के डिपॉजिट क्रमांक-13 में वर्ष-2014 की ग्राम सभा के संबंध में की गई शिकायत की जांच कराने के निर्देश दिए है। वन विभाग के सचिव ने इस बारे में दंतेवाड़ा जिला कलेक्टर को पत्र जारी कर दिया है। साथ ही वहां परियोजना संबंधित कार्यों पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिशा-निर्देश पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने एनएमडीसी डिपॉजिट क्रमांक-13 में पेड़ों की कटाई की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक (भू-प्रबंध/व.सं.अ.) जांच समिति में अध्यक्ष होंगे और मुख्य वन संरक्षक जगदलपुर वृत्त तथा वन मंडलाधिकारी दंतेवाड़ा इसके सदस्य होंगे।

यह भी पढ़ें : 13 आईएएस अधिकारियों के तबादले, जानिए किसे कहां मिली पदस्थापना 

प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी के आदेशानुसार गठित समिति दंतेवाड़ा वन मंडल में डिपॉजिट क्रमांक-13 से संबंधित वन कक्षों में कटाई का निरीक्षण करेगी और जांचकर प्रधान मुख्य वन संरक्षक को अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा की इस क्षेत्र में कोई कटाई न हो।

 

 
Flowers